You are currently viewing सम्मानित किए गए प्रख्यात इतिहासकार एवं पुरातत्वविद्

सम्मानित किए गए प्रख्यात इतिहासकार एवं पुरातत्वविद्

नई दिल्ली, प्रख्यात इतिहासकार एवं पुरातत्वविद् डा.शत्रुघ्न दाँगी (गया, बिहार) को मध्य प्रदेश शासन के कबीना मंत्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने स्वागत किया एवं उनकी लिखी चर्चित ऐतिहासिक पुस्तक भारतीय दांगी को मध्य प्रदेश के सभी लाइब्रेरी में उपलब्ध कराने हेतु आग्रह पत्र दिया।

ऐतिहासिक एवं सम्राट अशोक के ससुराल की प्रसिद्ध नगरी विदिशा में वहां के विधायक शशांक भार्गव ने विदिशा में पधारे श्री दांगी को श्रीफल और शाल देकर सम्मानित किया । वहीं सम्राट अशोक टेक्नोलॉजिकल इंसटीट्यूट,विदिशा के निदेशक डा.जे.एस.चौहान ने दांगी इतिहास की दस पुस्तक को यहां की लाइब्रेरी में उपलब्ध कराने का आग्रह किया तथा उन्हें  कॉलेज का मेमोंटो देकर सम्मानित किया ।

मध्य प्रदेश के सागर संभाग स्थित जिला व्यवहार न्यायालय मे हरि सिंह गौर पुस्तकालय के बीच वहां के अध्यक्ष सहित अधिवक्ताओं ने सम्मानित करते हुए ऐतिहासिक एवं पुरातात्विक पुस्तक भारतीय दांगी की दस प्रतियां विधि पुस्तकालय में भेजने हेतु आग्रह पत्र समर्पित किया।

डा.शत्रुघ्न दाँगी ने इस अल्प प्रवास में अखिल भारतीय स्तर पर नई दिल्ली में संगठन का एक बृहत समारोह आयोजन करने का निर्णय लिया जिसमें देश -विदेश से बडी़ संख्या में प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना व्यक्त की ।

Leave a Reply