You are currently viewing फिल्म ‘लोकसभा’ की कहानी भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था के इर्द-गिर्द घूमती हैः सरफराज अहमद

फिल्म ‘लोकसभा’ की कहानी भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था के इर्द-गिर्द घूमती हैः सरफराज अहमद

गत दिनों गुड़गांव के पार्क इन होटल में निर्देशक सरफराज अहमद के निर्देशन में बनने जा रही फिल्म लोकसभा के निर्माण टीम के द्वारा एक प्रेस वार्ता की गई थी। इस मौके पर फिल्म से जुड़े लेखक, निर्देशक, निर्माता, गीतकार, संगीतकार एवं इस फिल्म का हिस्सा बनने वाली कई जानी-मानी हस्तियां भी मौजूद थी। फिल्म के नाम से ही यह पता चलता है कि इसकी कहानी समाज एवं राजनीति पर आधारित होगी।

निर्देशक सफराज अहमद ने मीडिया को बताया है कि यह फिल्म भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म में आजादी के महत्वपूर्ण नायकों की भूमिकाओं पर भी फोकस किया गया है।

इस फिल्म में उन सभी पहलूओं को दर्शाया गया है जो राजनीति, समाज और मानवीय मूल्यों को प्रभावित करती है। इस फिल्म के माध्यम से भारत के सभी नागरिकों को एक महत्वपूर्ण संदेश है। उम्मीद है कि दर्शक इस फिल्म को पसंद करेंगे।

सरफराज अहमद का कहना है कि इस फिल्म को बनाने से पहले कई वर्षाे तक इसपर रिसर्च किया गया है। यह एक अलग तरीके की मूवी है जो लोगों की सोच को प्रभावित करेगी। फिल्म ‘लोकसभा’ में बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां भी किरदार निभायेंगी। अधिकांश पात्रों के लिए कलाकार चयन किये जा चुके हैं। निर्देशक सरफराज अहमद का कहना है कि फिल्म लोकसभा में कई उभरते कलाकारों को मौका दिया गया है।

कलाकार बनने की चाहत में छोटे शहरों से निकलकर मुंबई पहुंचने वालों के लिए बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाना इतना आसान नहीं होता। इसिलिए इस फिल्म में दिल्ली, यूपी, हरियाणा के कई उभरते कलाकारों को भी विशेषतौर पर मौका दिया गया है। इस फिल्म के माध्यम से कई सितारे बड़े पर्दे पर अपना डेब्यू करेंगे।

सरफराज अहमद ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली, बिहार, यूपी, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र  में होगी। रजा मुराद, अली खान, राहूल रॉय, साहिल खान, निलोफर, शिवम वर्मा और सुरेन्द्र ठाकुर जैसे दिग्गज कलाकार इस फिल्म दिखेंगे।

फिल्म- लोकसभा
निर्देशक- सरफराज अहमद
गीतकार- पंकज प्रियदर्शी, अजय गौतम, उपेंदर रॉय
सह निर्देशक – मुकेश कुशवाहा
प्रोडक्शन मैनेजर- आर एस राना
कोरियोग्रापर- प्रवीण ठाकुर

 

0

Leave a Reply