You are currently viewing बिहार में शराबबंदी कानून को जारी रखने के पक्ष में सुधार वाहिनी

बिहार में शराबबंदी कानून को जारी रखने के पक्ष में सुधार वाहिनी

शराब बंदी कानून से घरेलू हिंसा में कमी आई: अमिता सिन्हा, अध्यक्ष-सुधार वाहिनी  

————————–

सामाजिक संगठन (सुधार वाहिनी) के बैनर तले गया के गांधी मैदान गेट संख्या- 5 के सामने धरना स्थल के समीप अपराहन 2:30 बजे शराब कारोबारियों और पियक्कड़ का पुतला दहन कार्यक्रम आहूत की गई। पुतला दहन और पैदल मार्च के अध्यक्षता सामाजिक संगठन सुधार वाहिनी के अध्यक्ष अमिता सिन्हा ने किया। उन्होंने लोगों को अपने संदेश में जिला वासियों को संदेश दिया कि माननीय नीतीश सरकार द्वारा लागू शराब बंदी कानून हर हालत में जारी रहे। किसी भी परिस्थिति में शराब बंदी कानून को समाप्त नहीं किया जाए।

शराब बंदी कानून जब से लागू हुआ है, तब से घरेलू हिंसा में जबरदस्त कमी आई है। महिलाओं पर अत्याचार कम हुआ है। नशे में वाहन चलाने व पीकर चलने व चलाने के कारण होने वाली दुर्घटनाओं में कमी आई है घरों की आर्थिक हालात में सुधार हुई है। घरों की अर्थिक हालत में सुधार हूई है । इस कानून के भय से कहीं पियक्कड़ सराब के नशे में बाजार, कार्यालय, शादी पार्टी; बस, ट्रेन, टेंपो, रेलवे स्टेशन आदि में माहौल को बिगड़ते नजर नहीं आते। पुलिस प्रशासन का भी इसमें सहयोग रहा है ।

अमिता सिन्हा ने कहा कि, इस कार्यक्रम के माध्यम से हम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से मांग करते हैं कि आप महिलाओं के हित में काम करने वाले बिहार के प्रथम एकमात्र मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने बिहार में महिलाओं को आधी आबादी का सभी क्षेत्रों में हक दिलाया है। आप विकास के सभी क्षेत्रो में साहसिक कदम उठाकर विकास पुरुष के रूप में प्रतिष्ठित हुए हैं। शराब बंदी कानून बिहार के साथ-साथ गया जिले के वासियों के लिए सुधार के मामले में मील का पत्थर साबित होगा।

Leave a Reply